Saturday, October 8, 2011

अन्‍ना के विरोध से हिली कांग्रेस: दिग्विजय ने बोला हमला, देशमुख ने भेजा दूत

अन्‍ना के विरोध से हिली कांग्रेस: दिग्विजय ने बोला हमला, देशमुख ने भेजा दूत


हिसार. हरियाणा के हिसार संसदीय क्षेत्र में 13 अक्‍टूबर को हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस उम्‍मीदवार को हराने के लिए टीम अन्ना ने कमर कस ली है। इससे कांग्रेस बौखला गई है। पार्टी ने इसके लिए जहां टीम अन्‍ना पर हमला बोला है, वहीं अन्‍ना हजारे को मनाने की कोशिशें भी शुरू कर दी हैं।


शनिवार को अरविंद केजरीवाल ने नारनौंद में कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कांग्रेस को वोट न देने की अपील की। केजरीवाल ने कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा है कि अगर मजबूत लोकपाल कानून बना तो केंद्र सरकार के आधे मंत्री जेल जाएंगे। उन्होंने दिग्विजय सिंह, मनीष तिवारी और कपिल सिब्बल की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि लोकपाल कानून जनतंत्र के खिलाफ नहीं बल्कि भ्रष्टाचार के खिलाफ है।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने टीम अन्‍ना के विरोध को यह कह कर हल्‍के में उड़ा दिया कि हिसार का उपचुनाव राष्‍ट्रीय महत्‍व का है ही नहीं। उन्‍होंने अन्‍ना पर दोहरे मानदंड अपनाने का भी आरोप लगाया

News Source: http://www.bhaskar.com/article/NAT-team-anna-to-begin-political-journey-today-2487083.html
-----------------------------------------------------------------------------------------------
राष्ट्रपति बनने का सपना देख रहे हैं अन्ना: दिग्विजय
Anna dreaming to becoming president of India : Digvijay

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर अन्ना हजारे पर निशाना साधा है। इस बार दिग्विजय ने अन्ना पर राष्ट्रपति बनने का सपना देखने का आरोप लगाया है।


दिग्विजय ने कहा कि बीजेपी ने अन्ना को राष्ट्रपति पद का सपना दिखाया है कि उन्हें अगले राष्ट्रपति चुनाव में सर्वदलीय उम्मीदवार के तौर पर पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्ना बीजेपी के बहकावे में आ गए हैं और बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे हैं।


अन्ना के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के पीछे किसका हाथ है, इस पर कई तरह के सवाल उठते रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने अन्ना के आंदोलन के पीछे आरएसएस का हाथ होने की बात कही थी, जिसके बाद अन्ना ने दिग्विजय को पागलखाने भेजने की बात कही थी।



दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरी बात बिल्कुल सही है, क्योंकि अब तो आरएसएस खुद आंदोलन के पीछे अपना हाथ बता रही है। दिग्विजय ने कहा कि वह पागलखाने जाने को तैयार हैं, लेकिन शर्त यह है कि अन्ना भी उनके साथ चलें।

News Source : http://khabar.ndtv.com/2011/10/09090845/Digvijay-on-Anna-Hazare.html
------------------------------------------
दिग्गी के मुताबिक बीजेपी ने अन्ना को शब्जबाग दिखाए हैं कि 2012 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में अन्ना को सर्वदलीय प्रत्याशी के तौर पर पेश किया जाए यानि अन्ना जो कर रहे हैं वो राष्ट्रपति पद के लालच में कर रहे हैं।


दिग्विजय ने कहा कि अन्ना को दरअसल गैर कांग्रेसियों ने घेर लिया है। यही वजह है कि अन्ना सिर्फ कांग्रेस को हराने की बात करते हैं। जबकि यूपी में तो 20 साल से कांग्रेस सत्ता में ही नहीं है।
News Source: http://khabar.ibnlive.in.com/news/60836/12/4
------------------------------------------------------------------------------------------------
हिसार में कांग्रेस के खिलाफ टीम अन्ना का अभियान शुरू



शनिवार को टीम अन्ना के मेंबर अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसौदिया हिसार पहुंचे और नरौंदा इलाके से कांग्रेस के खिलाफ प्रचार अभियान शुरू किया।



कांग्रेस को डर, कई मंत्री जेल न चले जाएं... --------------------------------------------------------------


किरन और प्रशांत भूषण भी आएंगे

कांग्रेस बोली, टीम अन्ना के अभियान से नहीं घबराते

News Source : http://navbharattimes.indiatimes.com/articleshow/10278681.cms
टीम अन्ना का वज़ूद तय करेगा हिसार उपचुनाव

हिसार उपचुनाव से पहले कांग्रेस के खिलाफ अन्ना हजारे के बिगुल फूंकने के बाद कांग्रेस के होश उड़े हुए हैं. हिसार में जब टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस के खिलाफ गरजने पहुंच गए तो कांग्रेस ने डैमेज कंट्रोल शुरू किया.


कांग्रेस के पास हिसार सीट 2009 के बाद से नहीं है. चूंकि हिसार सीट उसकी परंपरागत सीट नहीं है इसलिए सीट हाथ से निकलना उतना बड़ा मुद्दा नहीं होना चाहिए लेकिन अन्ना के विरोध के बाद अगर कांग्रेस हार गई तो हार बहुत बड़ी बन सकती है.

 कांग्रेस जीत गई तो अन्ना की शर्मिंदगी होगी, अगर कांग्रेस हार गई तो अन्ना की ताकत और बढ़ जाएगी.
News source : http://star.newsbullet.in/india/34-more/16352-2011-10-08-12-05-53

--------------------------------------------------------------------------------------------------------

Team Anna set to teach Congress a lesson in Hisar bypoll

Accusing the Centre of trying to suppress the anti-corruption movements being launched by Anna Hazare and Baba Ramdev, he said that the intention of the government was absolutely clear that it won't allow any agitation to raise its head on the issue of corruption.


"The Congress government is in no mood to accept the Jan Lokpal Bill as it could land the corrupt politicians in jail. Hisar byelection is a historical moment for the people as they have the opportunity to teach the Congress a lesson the hard way," Kejriwal said.



News Source : http://timesofindia.indiatimes.com/Arvind-Kejriwal-campaings-against-Cong-in-Hisar-bypoll/articleshow/10277510.cms
---------------------------------------------------------------------------------------------

आपकी राय

क्या टीम अन्ना के आन्दोलन से कांग्रेस पार्टी पर दबाब डाल रही है

भ्रटाचार के विरोध का आन्दोलन अन्ना को कहाँ ले जायेगा
क्या मजबूत जन-लोकपाल बिल पारित होगा / भ्रस्टाचार पर कड़ा कानून बनेगा
क्या अन्नाजी सही हैं या वे राजनीती में आना चाहते हैं
अन्नाजी को क्या करना चाहिए ? अपनी राय संयमित शब्दों में जाहिर करें।

No comments: