Sunday, August 28, 2011

Did Swami Agnivesh betray Anna Hazare in battle for Jan Lokpal?

Did Swami Agnivesh betray Anna Hazare in battle for Jan Lokpal?

On the basis of a sensational video exposed in the media this is being said that Swami Agnivesh has betrayed Anna Hazare during his battle for Lokpal Bill. Agnivesh has been reportedly seen in a tapped phone conversation with a person, whom he repeatedly called Kapil.

The video is available on You Tube and believed to have recorded a conversation between Agnivesh and someone called 'Kapil' by him.

Agnivesh allegedly called Anna as 'Pagal' when he was caught saying "Kapilji, yeh to pagal ki tarah ho raha hai".

Continuing his statement, Agnivesh also allegedly told Kapil, "You should definitely not concede any more ground, be firm," and also added, "do this to the government is very bad… Even after issuing such a big appeal, if after even Parliament has asked him, if Anna doesn’t give up his fast…"

Agnivesh, who is believed as a crucial member of Team Anna, was seen advising Anna to call off his (Anna's) fast.

However, the authencity of the video has not been verified.

Disclaimer: Dailybhaskar.com doesn't claim/verify the authenticity of the image and the voice in the video. The article is entirely based on the reports coming in the media

Source: http://daily.bhaskar.com/article/NAT-TOP-watch-did-swami-agnivesh-betray-anna-hazare-in-battle-for-jan-lokpal-2385620.html?HT2=
================================================================

सच में गद्दारी की स्वामी अग्निवेश ने, बातचीत का वीडियो टेप भी जारी

टीम अन्ना के स्तंभ कहे जाने वाले स्वामी अग्निवेश बुरी तरह फंस गए हैं. उन्होंने फोन पर किपल सिब्बल से जो बातचीत की, वह बातचीत पब्लिक में आ चुकी है. इस बातचीत का आडियो टेप जारी किए जाने के बाद अब वीडियो टेप भी उपलब्ध हो गया है. कपिल से बातचीत में अग्निवेश ने अन्ना और उनकी टीम के लोगों को जमकर कोसा है और सरकार को उकसाया है कि वह इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करे.


वीडियो टेप में भी वही बातचीत है जो आडियो टेप में है. बस, वीडियो टेप में आप अग्निवेश को बात करते हुए सुनने के साथ देख भी सकते हैं. इस तरह अब यह पूरी तरह साबित हो चुका है कि स्वामी अग्निवेश ने अन्ना के साथ गद्दारी की है.
Source : http://bhadas4media.com/vividh/12704-2011-08-28-09-24-07.html

--------------------------------------------------------------------------------------------------

अग्निवेश कर रहे थे अन्ना से गद्दारी!


नई दिल्ली। सरकार से वार्ता के लिए खुद को नहीं भेजा जाना शायद स्वामी अग्निवेश को रास नहीं आया। गुस्से में उन्होंने खुद को टीम अन्ना से अलग कर लिया। अब पता चला है कि स्वामी अग्निवेश अन्ना की पीठ में छुरा घोंपने का काम कर रहे थे। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्वामी अग्निवेश ने केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल से फोन पर बातचीत के दौरान अन्ना को पागल हाथी करार दिया। सिब्बल से अग्निवेश की बातचीत के वीडियो में कई चौंकानी वाली बातें सामने आई है।




फोन पर कपिल सिब्बल से बातचीत के दौरान अग्निवेश कह रहे हैं कि "बहुत जरूरी है कपिल जी, नहीं तो ये पागल होते जा रहे हैं जैसे हाथी। सरकार जितना इनके सामने झुक रही है उतना ही ये लोग सिर पर चढ़ रहे हैं। जब पूरी संसद खड़े होकर अन्ना से अनशन खत्म करने की अपील कर रही थी तब ही अन्ना को अनशन तोड़ देना चाहिए था। इस बात से बहुत शर्मिदा महसूस कर रहा हूं कि हमारी सरकार आखिर इतनी कमजोर क्यों दिखाई पड़ रही है। सरकार को आगे से कड़ा रूख अपनाना चाहिए।


गौरतलब है कि जब सरकार ने अन्ना को वार्ता का प्रस्ताव भेजा था तब अन्ना ने सरकार से वार्ता के लिए किरण बेदी और केजरीवाल को भेजा था। इससे अग्विनेश काफी नाराज हो गए थे। लोकसभा की अनशन तोड़ने की अपील के बाद भी जब अन्ना ने अनशन तोड़ने से इनकार कर दिया तो स्वामी अग्निवेश और भड़क गए और टीम अन्ना से अलग हो गए। उन्होंने किरण बेदी और अरविंद केजरीवाल पर अन्ना हजारे को बहकाने का आरोप लगाया था।
Source : http://www.patrika.com/news.aspx?id=665721
=================================================================

अग्निवेश ने पागल हाथी से की अन्‍ना की तुलना, 'कपिल जी' से की गई बातचीत लीक!

नई दिल्‍ली. जनलोकपाल के लिए संघर्ष कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता अन्‍ना हजारे का अनशन भले ही खत्‍म हो गया और संसद ने उनकी मांगें मानते हुए प्रस्‍ताव पेश कर दिया है। लेकिन अन्‍ना के इस आंदोलन में रुकावट डालने की साजिश की खबर आ रही है। विभिन्‍न चैनलों पर चल रही खबर और यूट्यूब पर अपलोड एक वीडियो के मुताबिक अन्‍ना के अनशन के दौरान टीम अन्‍ना के सदस्‍य माने जा रहे स्‍वामी अग्निवेश ने कथित तौर पर सरकार के एक मंत्री से फोन पर बात की और अन्‍ना के बारे में अनाप शनाप टिप्‍पणी की।




सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर मशहूर स्‍वामी अग्निवेश की इस बातचीत का वीडियो रिकार्ड किया है 'जनतंत्र डॉट कॉम' ने जिसे यू ट्यूब पर लोड किया गया है। इस बातचीत के दौरान इस लाइन को लेकर शक की सुई अग्निवेश की तरफ घूमती है जिसमें अग्निवेश को मोबाइल पर किसी से यह कहते हुए दिखाया गया है, ‘बहुत जरूरी है कपिल जी, नहीं तो ये पागल होते जा रहे हैं जैसे हाथी।’

Source : http://www.bhaskar.com/article/NAT-agnivesh-on-team-anna-2385612.html?HT4=
================================================================

What s your openion about truth for this VIDEO, Is Swami Agnivesh supporting OR betraying Anna ji's JanLokpal Movement ?

No comments: